‘झूठ का गुब्बारा’ है भाजपा का घोषणा पत्र: कांग्रेस

‘झूठ का गुब्बारा’ है भाजपा का घोषणा पत्र: कांग्रेस

‘झूठ का गुब्बारा’ है भाजपा का घोषणा पत्र: कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणा पत्र को ‘झांसों में फांसो’ के मंत्र पर आधारित ‘झूठ का गुब्बारा’ करार देते आज कहा कि देश की जनता उसकी असलियत को समझ चुकी है इसलिए हथकंडे और झांसे अब चलने वाले नहीं हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, संचार विभाग के प्रमुख रणदीपसिंह सुरजेवाला तथा पार्टी की घोषणा पत्र समिति के सदस्य राजीव गौड़ा ने सोमवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले पांच साल में भाजपा ने देश को गुमराह किया है और जनता को घोखा दिया है इसलिए उसे घोषणा पत्र को ‘संकल्प पत्र’ के रूप में जारी करने की बजाय ‘माफीनामा’ जारी करना चाहिए था।

पटेल ने संवाददाताओं को कांग्रेस और भाजपा के घोषणा पत्र का कवर पेज दिखाते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए देश की सवा अरब की आबादी महत्वपूर्ण है इसलिए उसने अपने घोषणा पत्र के कवर पर देश की जनता को महत्व दिया है लेकिन भाजपा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही सब कुछ हैं इसलिए उसके संकल्प पत्र के कवर पर सिर्फ मोदी का चित्र छपा है। कांग्रेस लोकशाही में भरोसा करती है और उसके लिए जनता ही सब कुछ है लेकिन भाजपा के लिए सिर्फ एक व्यक्ति ही अहम है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में जो बातें कही गईं हैं वह सब अब चलने वाला नहीं है। भाजपा को पहले पांच साल के कार्यकाल का हिसाब किताब देश की जनता को देना चाहिए। पांच साल पहले किसान, गरीब, व्यापारियों, युवाओं, महिलाओं आदि से जो वादे किए गये थे उनका क्या हुआ, यह सब बताना चाहिए। उन्होंने कहा कि अब झूठ का गुब्बारा और हथकंडे नहीं चलेंगे और देश की जनता के साथ ‘न्याय’ होगा।

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: