यूपी: डिफेंस कॉरिडोर और एक्सप्रेस-वे से बदलेगी बुंदेलखंड की तस्वीर- योगी आदित्यनाथ

हमीरपुर: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार बुन्देलखण्ड के विकास के लिए वचनबद्ध है और डिफेंस कॉरिडोर एवं एक्सप्रेस वे से बुंदेलखंड की तस्वीर बदलने जा रही है. योगी ने कहा कि आजादी के बाद से बुंदेलखंड की जमीन उपेक्षा का दंश झेलती रही है. सपा-बसपा और कांग्रेस की सरकारों ने बुंदेलखंड के विकास के प्रति रुचि नहीं दिखाई, उलटे इन लोगों ने बुंदेलखंड को लूटने के साथ बुंदेलों को छला है.

मुख्यमंत्री ने सुमेरपुर कस्बे में भाजपा के प्रत्याशी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बुन्देलखण्ड के विकास के लिए सरकार ने कई योजनाएं बनाई हैं. इसी क्रम में यहां डिफेंस कारीडोर की स्थापना की जा रही है, इसमें तोप के अलावा फाइटर विमान भी बनाये जायेंगे, जो विकास के रास्ते में सबसे बड़े सहायक साबित होंगे. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड के डिफेंस कारीडोर में बनने वाली तोपें दुश्मन देश के छक्के छुड़ाएंगी.

योगी ने कहा कि इन विकास कार्यों के शुरू होने से यहां के युवाओं को न केवल रोजगार मिलेगा, बल्कि सेना में शामिल हो सकेंगे.

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की अन्ना प्रथा की समस्या से हमारी सरकार निजात दिला रही है. आने वाले दिनों में इस प्रथा से लोगों को पूरी तरह से निजात मिल जाएगी. इसके लिए एक गाय पालने पर 900 रुपए प्रति महीने दिया जा रहा है.

योगी ने कहा कि अगले दो माह के अंदर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इन योजनाओं का शिलान्यास करवाने की योजना है.

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पानी की समस्या को खत्म करने के लिए हमारी सरकार ने बुंदेलखंड को घर घर पाइप लाइन योजना शुरू की है. इस योजना से पानी उपलब्ध कराने के लिए नौ हजार करोड़ रुपये मुहैया कराए गए हैं. इस योजना से सभी घरों को जल्द ही शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: