थानों में पड़े चार पहिया वाहनों का होगा स्थानांतरण

लखनऊ। राजधानी के थाने जल्द ही सुव्यवस्थित और खुले-खुले दिखेंगे। क्योंकि थाना परिसर में कबाड़ के रूप में पड़े चार पहिया वाहनों को हटाया जाएगा। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने रविवार को निर्देश दिया है कि थानों पर अत्यधिक स्थान घेरने वाले फोर व्हीलर वाहन, ट्रक व बस आदि को कल्ली पश्चिम स्थित खाली भूमि में स्थानांतरित किया जाए।

लखनऊ के तमाम थाना परिसर में जब्त और कबाड़ हो चुके चार पहिया वाहनों समेत बस व ट्रक खड़े हैं जिसे थानों में अव्यवस्था फैल रही है, यह वाहन अत्यधिक जगह घेरते हैं। इनकी वजह से पुलिसकर्मियों व फरियादियों को असुविधा भी होती है। आरटीओ विभाग भी वाहनों को अधिकृत करके थानों को सौंप देता है जो वर्षों से पड़े हैं। एसएसपी ने एसपी ट्रैफिक पूर्णेन्दु सिंह को कल्ली पश्चिम में भूमि चिन्हित कर इन सभी वाहनों को थानों से हटवाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

सभी थानों को 1 सप्ताह के अंदर फोर व्हीलर वाहनों को स्थानांतरित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी ने एसपी ट्रैफिक को कल्ली पश्चिम में चिन्हित भूमि पर डिलेनिएटर द्वारा चिन्ह लगाने, नॉर्थ, पूर्वी, पश्चिमी, ट्रांसगोमती और देहात के पांच अलग क्षेत्र चिन्हित कर मार्का लगाने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: