शाहजहांपुर केस में एसआईटी ने चिन्मयानंद से की 7 घंटे तक पूछताछ, घर भी किया सील

शाहजहांपुर: शाहजहांपुर केस में एसआईटी ने पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद से करीब सात घंटे तक कड़ी पूछताछ की और उनके घर दिव्य धाम को सील कर दिया. ये इस केस में अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है.

पूछताछ के सात घंटों के दौरान एसआईटी से चिन्मयानंद से करीब 150 सवाल पूछे. इसके बाद एसआईटी ने उनके आवास को सील कर दिया हालांकि उनके सोने के लिए एक कमरा छोड़ा गया है. ये पूरी कार्रवाई सुबह में करीब 4 बजे हुई.

इसके बाद से स्वामी चिन्मयानंद दिखे नहीं हैं. गौरतलब है कि एक छात्रा ने चिन्मयानंद पर बलात्कार का आरोप लगाया है. पीड़िता का दावा है कि उसके कई बार गुहार लगाने के बावजूद उत्तर प्रदेश की पुलिस ने न तो प्राथमिकी दर्ज की और न ही आरोपी से पूछताछ की.

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार की शाम छह बजकर 20 मिनट पर पुलिस लाइन स्थित एसआईटी के अस्थाई कार्यालय में चिन्मयानंद से पूछताछ शुरू की गई जो रात करीब एक बजे तक चली.

सिंह ने बताया कि एसआईटी की टीम कड़ी सुरक्षा में चिन्मयानंद को उनके आवास ‘दिव्य धाम’ लेकर गई और उनके शयन कक्ष का मुआयना किया. रात अधिक होने के कारण शयन कक्ष सील कर दिया गया. संभावना है कि शुक्रवार को फॉरेंसिक टीम के विशेषज्ञ शयन कक्ष की जांच करेंगे.

सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि एसआईटी ने चिन्मयानंद से जांच चलने तक शहर छोड़ कर बाहर ना जाने को कहा है. चिन्मयानंद के घर के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

इससे पहले बृहस्पतिवार को पीड़िता के कॉलेज के प्रधानाचार्य तथा पीजी कॉलेज के प्रधानाचार्य से एसआईटी की टीम ने पूछताछ की. वहीं दूसरी और पीड़िता ने एसआईटी को एक पत्र देकर शारीरिक शोषण और दुष्कर्म का मामला दर्ज करने की मांग की है.

सोशल मीडिया पर चिन्मयानंद का कथित तौर पर मालिश कराने का वीडियो वायरल हो रहा है. एक दूसरा वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग चिन्मयानंद से पैसे मांगने की बात कहते दिखते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: