गोरखपुर: गणेश प्रतिमा विसर्जन शोभायात्रा के दौरान हादसा, बिजली का तार गिरने से घोड़े की मौत

गोरखपुर: सीएम सिटी में गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान निकली शोभायात्रा में हादसा हो गया. प्रतिमा के साथ चल रहे युवक ने बांस के सहारे तार को ऊपर करने की कोशिश की इसमें दो तार आपस में टकरा गए. शॉर्ट सर्किट से तार टूट कर शोभायात्रा में चल रही घोड़े की बग्गी के ऊपर गिर गया. जिसकी चपेट में आने से एक घोड़े की मौत हो गई. वहीं दूसरा गंभीर रूप से झुलस गया. गनीमत ये रही कि शोभायात्रा में चल रही भीड़ इसकी चपेट में नहीं आई, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता.

कोतवाली इलाके के ख़ूनीपुर चौक पर राधा कृष्ण मंदिर के पास ये हादसा हुआ. हाई टेंशन तार टूटकर शोभायात्रा के साथ चल रही बग्घी को खींच रहे घोड़े पर गिरे. इसमें एक घोड़े की मौके पर मौत ही मौत हो गई. दूसरा घोड़ा गंभीर रूप से झुलस गया. गनीमत रही कि तार भीड़ के ऊपर नहीं गिरा, जिससे बड़ा हादसा टल गया. मौके पर बिजली विभाग के जेई के न पहुंचने पर लोगों में आक्रोश फैल गया. इस्माइलपुर के पार्षद शहाब अंसारी ने घटना की सूचना पर तत्काल पहुंचकर घायल घोड़े को प्रशासन की मदद से इलाज के लिए भेजवाया और आलाधिकारियों को घटना की जानकारी दी.

घटना की सूचना मिलने के बाद से पुलिस अधीक्षक नगर डा. कौस्तुभ, क्षेत्राधिकारी कोतवाली बी पी सिंह, राजघाट थाना प्रभारी राजेश पांडे, कोतवाली थाना प्रभारी जयदीप वर्मा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए. उन्होंने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया लगभग 2 घंटे बाद रात 1:30 बजे विद्युत आपूर्ति बहाल की जा सकी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: