यूपी: योगी के मंत्री बोले- अयोध्या में राम मंदिर बनकर रहेगा, सुप्रीम कोर्ट हमारा है

लखनऊ: एक तरफ जहां राम मंदिर-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद को लेकर लगातार सुनावाई चल रही है वहीं उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता मुकुट बिहारी वर्मा ने राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ी बयान दिया है. उन्होंने कहा कि अयोध्या में विवादित बाबरी मस्जिद के स्थान पर राम मंदिर बनकर रहेगा क्योंकि सुप्रीम कोर्ट हमारा है.

बहराइच में मीडिया से बातचीत करते हुए मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा, ”अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हमारा समाधान है. सुप्रीम कोर्ट हमारा है. न्यायपालिका, यह देश और मंदिर भी हमारा है.”

मौजूदा समय में राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद से जुड़े दो मामलों की अदालतों में सुनवाई हो रही है. जमीन को लेकर विवाद की सुनवाई सुप्रीम में और मस्जिद ढहाए जाने से संबंधित एक मामले की सुनवाई लखनऊ में विशेष अदालत कर रही है.

इस बयान के बाद सफाई देते हुए वर्मा ने कहा कि मैंने ऐसा नहीं कहा कि सुप्रीम कोर्ट सरकार की है. मेरा कहने का मतलब ये था कि भारत के लोग अदालत में विश्वास करते हैं. हम इस देश के निवासी हैं और हम सुप्रीम कोर्ट में विश्वास करते हैं.

बता दें कि इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि न्यास, श्रीकृष्ण जन्मस्थान न्यास के अध्यक्ष और अयोध्या स्थित मणिराम छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा था कि वर्तमान समय अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण के लिए सर्वाधिक अनुकूल है. उन्होंने भरोसा जताया कि सुप्रीम कोर्ट जनता की भावना का आदर करते हुए वहां मंदिर निर्माण की अनुमति देगा, जहां रामलला विराजमान हैं.

उन्होंने वृन्दावन के सीताराम मंदिर में कहा,”केंद्र में नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार है. यदि अब भी अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा, तो आखिर कब बनेगा.

महंत नृत्यगोपाल दास ने कहा,”हमें पूरी उम्मीद है कि न्यायालय भी जनता की भावनाओं को समझता है और वह उनकी आस्था का मान रखते हुए राम मंदिर निर्माण के पक्ष में ही निर्णय देगा. ऐसा हमारा मानना है.”

महंत ने कहा,”जनता ने मोदी को राममंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री बनाया है, इसलिए उनका उत्तरदायित्व बनता है कि वह जनता और धर्माचार्यों की भावना का आदर करते हुए अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कराएं और योगी सरकार भी इसमें पूर्ण समर्थन दें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: