गुरुग्राम: चोरी के आरोप में थाने में महिला को निर्वस्त्र कर डंडों से पीटा

गुरुग्राम: महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सरकार के तमाम दावे फेल होते नजर आ रहे है। ताजे मामले में डीएलएफ फेज-1 एच ब्लॉक स्थित कोठी में चोरी के आरोप में असम की एक महिला की थाने में जमकर पिटाई की गई है। पीड़िता का आरोप है कि थाने में पुलिसकर्मियों द्वारा उसके कपड़े उतार कर नाजुक अंगों पर डंडो से पिटाई की गई और पूछताछ के नाम पर थाने के अंदर उसे 9 घंटे तक प्रताड़ित भी किया गया है, जिससे महिला की हालत काफी गंभीर बनी हुई है।

पूरे मामले में बुधवार को पूर्वोत्तर के लोगों द्वारा  विरोध करने के बाद पुलिस आयुक्त मोहम्मद अकील ने एचएसओ समेत चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया।इसके साथ ही पुलिस आयुक्त ने विभागीय जांच शुरू करने के साथ ही कहा कि मामले में दोषी पाए जाने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसी क्रम में उन्होंने बताया कि असम निवासी 30 वर्षीय महिला डीएलएफ फेज-1 एच ब्लॉक स्थित कोठी में घरेलू सहायिका थी। 31 जुलाई को कोठी के मालिक ने महिला समेत 2 अन्य महिलाओं पर चोरी की आशंका जताई थी। जिसके बाद कोठी के मालिक ने डीएलएफ फेज-1 थाना पुलिस के पास  महिलाओं के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मंगलवार सुबह पूछताछ के लिए सुबह नौ बजे तीनों महिलाओ को थाने में बुलाया था और पूछताछ के नाम पर महिला की जमकर पिटाई की। जिसके बाद

शाम 6 बजे उसके पति को बुलाकर उसे घर भेज दिया, उस वक्त महिला चलने की हालत में भी नहीं थी। वहीं बुधवार सुबह थाने में दोबारा पेश होने के लिए दबाव बनाने पर पूर्वोत्तर से जुड़े संगठनों को सूचना दी गई तो वे थाने में पहुंचे। जहां थाना प्रभारी समेत एसीपी और डीसीपी पूर्व को आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। काफी घंटों की बातचीत के बाद एसीपी ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब जाकर सभी लोग शांत हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: