यूपी: बच्चा चोर समझकर दो लोगों को भीड़ ने पीट-पीटकर किया अधमरा, पुलिस ने बचाया

भदोही: बच्चा चोरी की अफवाह के चलते भीड़ द्वारा लोगों को पीटने का सिलसिला थम नहीं रहा है और भदोही जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में भीड़ ने बच्चा चोरी के संदेह में दो लोगों की पिटाई कर दी.

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने मंगलवार को बताया कि पहली घटना बेरासपुर गाव में तड़के हुई जब शिव कुमार यादव नामक मज़दूर को लोगों ने बच्चा चोर समझकर पीट दिया. बाद में यादव को भीड़ ने पुलिस के हवाले कर दिया.

सिंह ने बताया कि दूसरी घटना दोपहर यहां सराय जगदीश फकीरन बस्ती में उस वक़्त हुई, जब जिले के कोइरौना थाना निवासी बब्बू सिंह नाम का शख्स एक जगह बैठा हुआ था और उसी जगह कुछ बच्चे खेल रहे थे. अचानक वह सात साल की करीना बानो को उठाकर भागने लगा. तभी लड़की ने शोर मचाना शुरू किया. भीड़ देख वह बच्ची को छोड़कर भागने लगा. उसे भीड़ ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया.

पुलिस अधीक्षक के मुताबिक उन्मादी भीड़ उसे मार डालने पर तुली थी. पुलिस ने समय रहते उसे बचा लिया.

सिंह ने बताया कि बब्बू सिंह को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह विक्षिप्त है.

पुलिस अधीक्षक ने जिले के लोगों से अपील की है कि वे किसी अफवाह पर भरोसा न करें. अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति है तो पुलिस को सूचना दें, संदेह में किसी की पिटाई न करें.

प्रदेश हर रोज ऐसे मामले सामने आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश प्रदेश के मुरादाबाद, बहराइच और गोंडा में भीड़ ने बच्चा चोर के शक में लोगों को जमकर पीटा.

मुरादाबाद में भी भीड़ का आतंक

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा कोतवाली इलाके में भीड़ ने दो युवकों को जमकर पीटना शुरु कर दिया. मौके पर मौजूद लोग इस घटना का वीडियो भी बनाने लगे. भीड़ ने अफवाह फैलाई कि पांच लोगों में से दो लोगों को पकड़ लिया गया है जबकि तीन लोग भाग गए हैं. पुलिस ने जांच की तो पता चला कि दवाई लेने के लिए ये लोग यहां पहुंचे थे जिनको भीड़ ने अपना निशाना बना लिया. ठाकुरद्वारा पुलिस ने इन लोगों को बचाया.

बहराइच से सामने आया मामला

बहराइच के रामगांव थाना इलाके में एक युवक को भीड़ ने जमकर पीटा और कमरे में बंद कर दिया. पुलिस ने जब युवक को झुड़ाने का प्रयास किया तो भीड़ ने पुलिस पर पत्थरबाजी भी की जिसमें दो पुलिसवाले घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां चलाईं. बहराइच के एसपी गौरव ग्रोवर ने बताया कि उपद्रव करने वाले ग्रामीणों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

गोंडा में भिखारी को पीटा

गोंडा में भीड़ ने बच्चा चोरी की अफवाह के चलते एक मानसिक रूप से कमजोर भिखारी को पीट दिया. मौके पर पहुंची पुलिस भिखारी को अपने साथ चौकी पर लेकर आई जहां पूछताछ में सारी बात खुल गई. पुलिस ने बताया कि पीड़ित शख्स गोंडा का ही रहने वाला है और जैसे तैसे अपना जीवन यापन करता है. भीड़ ने अचानक उसे घेर लिया और पीटना शुरु कर दिया. आरोपी लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: