तेलीबाग में एटीएम कार्ड बदलकर 20 हजार रुपए का लगाया चूना

लखनऊ। पीजीआई कोतवाली क्षेेत्र में बदमाश ने एक युवक को अपने जाल में फंसाकर एटीएम कार्ड बदलकर 20 हजार रुपए की चपत लगा दी। तेलीबाग शनिदेव मंदिर, स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में पैसा निकालने गए युवक को अंदर खड़े युवक ने बातों में उलझा लिया और उसका कार्ड बदल कर फरार हो गया। थोड़ी देर में बाद पीड़ित युवक के मोबाइल पर पैसे निकालने के मैसेज आने शुरू हो गए। जब युवक का ध्यान हाथ में पकड़े हुए कार्ड पर गया तो उसे पता चला कि यह कार्ड तो उसका है ही नहीं। पीड़ित ने तत्काल पीजीआई कोतवाली में सूचना दी।

जानकारी के मुताबिक बुधराम साहू निवासी मेधरवानी का छत्तीसगढ़ स्थित एसबीआई बैंक में खाता है। पेशे से कारपेंटर बुधराम काम के सिलसिले में दो दिन पहले ही लखनऊ आये हैं। बुधराम साहू के मुताबिक मंगलवार करीब 11ः30 बजे तेलीबाग चैराा स्थित शेठी काम्प्लेक्स में एक्सिस बैंक के एटीएम से पैसे निकालने गए। कार्ड स्वेप किया लेकिन पैसा नहीं निकला। तभी अंदर खड़े अज्ञात व्यक्ति ने हाथ से कार्ड लेकर स्वेप किया और पैसा नहीं निकलने पर कार्ड वापस पकड़ा कर बाहर निकल गया।

बुधराम साहू ने बताया कि उसके जाने के 10 मिनट बाद ही मोबाइल में 10-10 हजार रुपये निकलने के दो मैसेज आए। जिसके बाद पता चला कि हमारा कार्ड बदल कर धोखाधड़ी हो गई है। बुधराम ने तत्काल पुलिस को सूचना दी, चौकी प्रभारी ने उससे जानकारी लेकर एसबीआई हेल्पलाइन से सम्पर्क कर एटीएम ब्लाक कराया। पीड़ित ने अज्ञात अपराधी के खिलाफ तहरीर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: