कम दहेज मिलने पर पति ने दे दिया तीन तलाक, मुकदमा दर्ज

लखनऊ। राजधानी में एक बार फिर तीन तलाक का मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें महिला का आरोप है कि उसकी शादी के समय उसको दहेज कम मिलने के कारण आये दिन उसका पति और उसके ससुरालजन मारते-पीटते रहते थे। पत्नी का आरोप है कि उसके पति और ससुरालजनों का इतने से ही मन नहीं भरा तो उन्होंने उसको प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। साथ ही बताया है कि जब पीड़िता संडीला में अपने ससुराल पर थी तभी उसके पति ने 3 अगस्त को उसकी पिटाई की तभी उसके 100 नंबर पर सूचना देने के बाद संडीला पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हस्तक्षेप कर उसको बचाया था। उसके बाद ही उसके पति मोहम्मद आसिब ने उसको तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया था।

पीड़िता सायरा बानों की मानें तो उसकी शादी 2016 में संडीला निवासी मोहम्मद आसिब से हुई थी और उस समय उसको दहेज में लगभग एक लाख का दहेज दिया गया था। शादी के बाद से कम दहेज मिलने को लेकर उसको ससुरालजन और उसको पति ताने दिया करते थे साथ ही उसको प्रताड़ित भी करते थे। जब पीड़िता को उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया तो वह महिला किसी तरह अपने मायके पहुंची और अपनी मां को पूरी आप बीती सुनाई। बेटी से पूरी आपबीती सुनकर मानों मां के पैरों तले जमीन ही खिसक गई। जिसके बाद ही सायरा की मां ने अपनी बेटी के ससुरालजनों से बात कर समझाने का प्रयास किया, लेकिन उनकी एक न सुनी गई। जिसके बाद ही सायरा ने तालकटोरा थाने पहुंचकर अपने पति के साथ ही ससुरालजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

वहीं तालकटोरा इंस्पेक्टर धन्नजय सिंह की मानें तो सायरा नामक महिला ने अपने पति के साथ ससुरालजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। जिस पर पुलिस पूरे मामले पर आगे की जांच कर रही है। साथ ही कहा है कि जांच में जो भी चीजे सामने आयेंगी उसके आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: