खुद को शूट कर जान देने वाले सिपाही के परिजनों इंस्पेक्टर पर लगाया आरोप

लखनऊ। महानगर थाना क्षेत्र स्थित सुरक्षा मुख्यालय में गोली लगने से पीएसओ देवीशंकर मिश्र की मौत के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। मृतक के भाई ने हत्या की आशंका जताई है। वहीं परिजन मृतक का शव मर्चरी रखकर सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। परिजनों की मांग है कि देवीशंकर मिश्र की मौत मामले की निष्पक्ष जांच हो। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारी परिजनों को शांत कराने में जुटे हुए हैं।

पुलिस को मौके से कोई भी सुसाइड नोट नहीं बरामद हुआ है। पोस्टमार्टम के बाद मृतक देवीशंकर के भाई ने हत्या की आशंका जताई है। भाई का आरोप है कि सुरक्षा मुख्यालय में तैनात इंस्पेक्टर मनोज उसके भाई को ब्लैकमेल कर रहा था, रकम न देने पर देवीशंकर को ड्यूटी से हटा देने की धमकी मिल रही थी। 50 हजार की रकम न देने पर देवीशंकर और इंस्पेक्टर मनोज के बीच बीते कई दिनों से तनातनी चल रही थी। वहीं मृतक के भाई ने प्रकरण की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

बता दें कि पिछले कुछ समय में प्रदेश में पुलिसकर्मियों की आत्महत्या के कई मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पुलिस जवानों को ड्यूटी को लेकर तनाव रहता है।पुलिसकर्मियों को कोई छुट्टी भी नहीं दी जाती है जिसके कारण ही उनका मानसिक संतुलन बिगड़ जाता है। ऐसी दशा में वो सभी सुसाइड करने को मजबूर हो जाते हैं। साथ ही इस घटना पर कहा है कि इस साल पुलिसकर्मियों के सुसाइड करने की संख्या काफी बढ़ गई है। लेकिन पुलिस अधिकारी इन घटनाओं पर कोई संज्ञान नहीं ले रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: