पत्नी ने मांगा तलाक, कहा- सजने-संवरने के बाद भी पति नहीं देता है ध्यान

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से एक बड़ा अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक पत्नी अपने पति को इसलिए तलाक दे रही है, क्योंकि उसका पति उस पर ध्यान नहीं देता है। पत्नी का कहना है कि यूपीएससी की तैयारी कर रहा है और वह दिनभर कमरे में बंद रहकर पढ़ता रहता है। वहीं पत्नी का ये भी कहना है कि वह चाहते कितना भी सज-संवर ले, लेकिन उसका पति उसकी कभी तारीफ नहीं करता है। ऐसे में पति का कहना है कि बिना आईएस बने वह उस पर ध्यान नहीं दे पाएगा।

जानिए पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक महिला भोपाल के कटारा हिल्स इलाके में रहती है, उसने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में काउंसिलिंग के दौरान ये बातें बताई हैं। पत्नी ने कहा कि वह मुंबई से है। यही वजह है कि भोपाल में उसके कोई रिश्तेदार नहीं हैं। जिसकी वजह से उसका यहां मन नहीं लगता है। पत्नी ने बताया कि वो ससुराल में दो महीने रहने के बाद मायके  चली गई थी, लेकिन पति ने एक बार भी उसे फोन करके हालचाल नहीं पूछा।

इतना ही नहीं पत्नी बताया कि 2 साल की शादी में पति ने उसे कभी घुमाया नहीं है। ऐसे में अब उसे अपनी पति के साथ नहीं रहना है। मामले में पत्नी ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है। काउंसलर  का मानना है कि दोनों पक्षों की काउंसिलिंग की जा रही है, ताकि उनके रिश्ते को बचाया जा सके।

वहीं काउंसिलिंग के दौरान पति ने कहा कि उसका मकसद आईएएस अधिकारी बनना है। उसने पीएचडी  की है और कोचिंग चलाता है। इतना ही नहीं इसके साथ ही यूपीएससी की तैयारी भी कर रहा है। पति का कहना है कि वो दो बार यूपीएससी प्रीलिम्स एग्जाम निकाल चुका है, लेकिन मुख्य परीक्षा से दोनों बार बाहर हो गया। उसका कहना है कि जब तक वह लक्ष्य पूरा नहीं कर लेता, तब तक वो उसे अपनी पत्नी का दर्जा नहीं देगा। पति ने कहा कि वह शादी नहीं करना चाहता था, लेकिन माता-पिता का इकलौता बेटा होने के कारण उस पर बार-बार शादी का दबाव बनाया जा रहा था। जिसकी वजह से उसे शादी करनी पड़ी।

हालांकि काउंसलर ने दोनों पति-पत्नी को तलाक न लेने की सलाह दी है। उन्होंने पत्नी से कहा कि वह अपने पति का साथ दे। वहीं अभी पति की काउंसलिंग चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: