उपचुनाव लड़ेगी BSP, 12 उम्मीदवारों का एलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी ने अकेले उतरने का फैसला किया है. राज्य के 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी ने 12 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. बीएसपी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने प्रदेश के 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 12 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. हालांकि, इस साल मई में संपन्न आम चुनाव में बीएसपी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था.

पार्टी सूत्रों के अनुसार जिन उम्मीदवारों की घोषणा की गयी है उनमें नौशाद अली (हमीरपुर), जुबैर मसूद खान (रामपुर सदर), अभय कुमार (इगलास), रमेश चन्द्र (बल्हा), सुनील कुमार चित्तौड (टुंडला), अरूण द्विवेदी (लखनऊ कैंट), देवी प्रसाद तिवारी (गोविंद नगर), राजनारायण (मणिकपुर) रनजीत सिंह पटेल (प्रतापगढ़ सदर), अखिलेश कुमार अंबेडकर (जैदपुर), राकेश पांडेय (जलालपुर) और अब्दुल कययूम (घोसी) शामिल हैं.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि बीएसपी ने एक अन्य बचे सीट गंगोह से अभी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. उल्लेखनीय है कि इनमें से अधिकतर सीटें वह है, जहां के विधायक इसी साल मई में हुये लोकसभा चुनाव में जीत कर सांसद बन गये हैं. राज्य में होने वाले 13 विधानसभा क्षेत्रों में से एक हमीरपुर सीट पर 23 सितंबर को उप चुनाव कराया जाएगा जबकि अन्य सीटों पर उप चुनाव की घोषणा चुनाव आयोग द्वारा अभी तक नहीं की गयी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: