10 साल की बच्ची को हुआ स्वाइन फ्लू, अस्पताल में नहीं मिला इलाज

आगरा में डेंगू के बाद अब स्वाइन फ्लू ने भी अपनी दस्तक दे दी। जानकारी के मुताबिक मोती कटरा निवासी दस साल की बच्ची को स्वाइन फ्लू हुआ है। बता दें कि इस सीजन का यह पहला मामला देखने को मिला है। वहीं स्वाइन फ्लू पीड़ित इस बच्ची को एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में भर्ती नहीं किया गया। जिसके बाद घर पर ही बच्ची का इलाज जारी है। पीड़िता के परिजनों के मुताबिक वह दवा के लिए तीन दिन तक अस्पताल के चक्कर काटते रहे, लेकिन उनके साथ केवल निराशा हाथ लगी।

पूरे मामले में मोती कटरा निवासी सराफा व्यवसायी की 10 साल की बेटी को बुखार आने पर 24 अगस्त को बाग फरजाना स्थित चिकित्सक को दिखाया गया। वहीं स्वाइन फ्लू की आशंका होने पर प्राइवेट पैथोलॉजी लैब में जांच कराई, जांच रिपोर्ट में इन्फ्लुएंजा ए एच1एन1 की पुष्टि हुई। जिसके बाद डॉक्टरों ने बच्ची को एसएन रेफर कर दिया, लेकिन जब रविवार सुबह परिजन बच्ची को लेकर इमरजेंसी पहुंचे, तो वहां बच्ची को  भर्ती नही किया गया।

साथ ही छुट्टी का बहाना देकर परिजनों को टरका दिया और दवा के लिए इमरजेंसी काउंटर भेज दिया। यहां दवा भी नहीं मिली, बताया गया कि एसएन के सेंट्रल स्टोर से दवा नहीं आई है, मंगलवार को आएगी। परिजनों ने इन सब से परेशान होकर बाल रोग विभाग के अधिकारियों से इसकी शिकायत की, तब कहीं दिन के 4 बजे दवा मिल सकी। पिता का कहना है कि तीन दिन तक दवा के लिए चक्कर कटवाते रहे। बच्ची को भर्ती भी नहीं किया, जबकि बच्ची को बुखार और उल्टी हो रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: