नए मंत्रियों ने संभाला कार्यभार, किसी ने की बैठक तो किसी ने औचक निरीक्षण कर चौंकाया

योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल हुए नए मंत्रियों में से अधिकांश ने सोमवार को सचिवालय में कार्यभार ग्रहण किया। सरकार के पुराने मंत्रियों ने भी नए विभागों की जिम्मेदारी संभाल ली। किसी मंत्री ने अफसरों की बैठक लेकर एक्शन प्लान पर बात की तो किसी ने निरीक्षण कर सावधान रहने का संकेत दिया।

परिवहन मंत्री ने नोएडा आरटीओ दफ्तर का किया औचक निरीक्षण, हड़कंप

परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अशोक कटारिया ने सोमवार को नोएडा के आरटीओ दफ्तर का औचक निरीक्षण कर कार्यभार संभाला। मंत्री को अचानक सामने देखकर कर्मचारी और अधिकारी सकते में आ गए। मंत्री ने लाइन में लगे लोगों से बातचीत की और लाइसेंस, फिटनेस व वाहनों के पंजीकरण समेत अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

परिवहन मंत्री दिल्ली-यूपी सीमा पर स्थित अजमेरी गेट पहुंचे। यहां उन्होंने सरकारी वाहन, सुरक्षाकर्मियों व स्कॉर्ट को छोड़ दिया। प्रोटोकाल में लगे अधिकारियों से कहा कि वह बाल कटाने जा रहे हैं, इसलिए सरकारी व्यवस्था का उपयोग नहीं करेंगे। इसके बाद वह निजी वाहन से नोएडा के आरटीओ दफ्तर पहुंचे। यहां काउंटरों के सामने खड़े लोगों से फीडबैक लिया। हालांकि कुछ लोगों ने ही थोड़ी-बहुत दिक्कतों के बारे में बताया।

दफ्तर में पहुंचे मंत्री के परिचय बताने पर अधिकारी व कर्मचारी सकते में आ गए। इस दौरान हड़कंप जैसी स्थिति देखकर मंत्री ने सभी से संयत होकर का काम करने को कहा। उन्होंने दफ्तर में गंदगी पर नाराजगी जताते हुए साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था के निर्देश दिए। मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि आम लोगों को बेहतर व पारदर्शी तरीके से सेवाएं उपलब्ध कराएं। बाद में मंत्री ने फोन करके सरकारी अमले को वहीं पर बुला लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: