यूपी: ओम प्रकाश राजभर ने की अखिलेश यादव से मुलाकात, चर्चाओं का बाजार गर्म

सपा के एक नेता ने बताया कि उत्तर प्रदेश की एक दर्जन से अधिक सीटों पर विधानसभा उप चुनाव होने है, क्योंकि कई विधायक लोकसभा चुनाव जीत गये है. इसके अलावा 2022 विधानसभा चुनाव भी हैं. संभवत: इन्हीं मुददों पर दोनों नेताओं में बात हुई होगी.

यूपी में चार प्रतिशत के करीब राजभर समुदाय के लोग हैं और आजमगढ़, मऊ, घोसी, बलिया, सलेमपुर, जौनपुर, लालगंज, गाजीपुर और देवरिया सीटों पर राजभर समुदाय का अच्छा खासा प्रभाव है.

पूर्वांचल में करीब 20 प्रतिशत इनकी आबादी है और पूर्वी यूपी में यादव बिरादरी के बाद सबसे ज्यादा राजनीतिक प्रभाव वाली बिरादरी राजभर समुदाय की ही है.2017 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा ने चार विधानसभा सीटें जीती थी लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में यह अपना खाता खोलने में नाकाम साबित हुई थी. लोकसभा चुनाव समाप्त होने के अगले ही दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओम प्रकाश राजभर को मंत्रिमंडल से बाहर का रास्ता दिखा दिया था क्योंकि उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के खिलाफ जमकर बयानबाजी की थी, जबकि यूपी सरकार में वह भाजपा के सहयोगी थे.

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश राज्य, जिला, युवा प्रकोष्ठ समेत अन्य कार्यकारिणी भंग कर दी है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य कार्यकारिणी भंग कर दी है. सभी जिला कार्यकारिणी, युवा इकाइयों और अन्य प्रकोष्ठों को भी भंग कर दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: