राहुल गांधी विपक्ष के 11 नेताओं के साथ करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा, प्रशासन ने किया मना

नई दिल्ली। आर्टिकल 370 हटने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित विपक्ष के 11 नेता जम्मू-कश्मीर का दौरा करेंगे। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस नेता ग़ुलाम नबी आज़ाद, केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा, लेफ़्ट के सीताराम येचुरी, डी राजा,  डीएमके के तिरुची शिवा, टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, एनसीपी के माजिद मेमन, आरजेडी के मनोज झा और जेडीएस के उपेंद्र रेड्डी भी मौजूद रहेंगे। हालांकि इनके साथ शरद यादव भी जा सकते हैं।

अनुच्छेद 370 ख़त्म होने के बाद राहुल ने ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर की स्थिति पर सवाल उठाए थे। राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि कश्मीर के विभिन्न हिस्सों से हिंसा की खबरें आ रही हैं। पीएम को शांति और निष्पक्षता के साथ मामले को देखना चाहिए। इस पर सत्यपाल मलिक ने कहा था, ‘मैं राहुल गांधी जी को कश्मीर आने का निमंत्रण देता हूं।

मैं उनके लिए एयरक्राफ्ट का भी इंतजाम करूंगा ताकि वह आकर यहां अपनी नजरों से यहां की जमीनी हकीकत देख सकें।’  इसके बाद राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके आमंत्रण को स्वीकार किया था। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘प्रिय मलिक जी, मैं जम्मू-कश्मीर और लद्दाख आने के आपके न्योते को स्वीकार करता हूं। हमें एयरक्राफ्ट की जरूरत नहीं है बस हमें वहां के नेताओं और जवानों से मिलने दिया जाए।बता दें अभी हाल ही में गुलाम नबी आज़ाद भी श्रीनगर गए थे, लेकिन उन्हें एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया था। इस बीच जम्मू-कश्मीर प्रशासन का बयान आया है जिसमें कहा गया है कि विपक्षी नेता कश्मीर न आएं और हमारा सहयोग करें। वहीं प्रशासन ने ट्वीट किया है कि नेताओं के दौरे से काफी परेशानी होगी। इतना ही नहीं प्रशासन का ये भी कहना है कि नेता उन प्रतिबंधों का भी उल्लंघन कर रहे होंगे जो अभी तक कई क्षेत्रों में लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: