अब कोई नहीं करेगा भारत की तरफ आंख उठाने की जुर्रत : राजनाथ

रक्षामंत्री और लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार सुबह करीब 10:30 बजे शहर पहुंचे। इस दौरान उनका स्वागत लखनऊ भाजपा सदस्यों ने किया। रक्षा मंत्री हवाई अड्डे से सीधे लखनऊ कैंट स्थित ‘स्मृतिका वार मेमोरियल’ गए। वहां वे 11 गोरखा रायफल रेजिमेंटल के कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान रक्षा मंत्री ने शहीदों को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की।

कार्यक्रम में रक्षा मंत्री के साथ मध्य कमान के कमांडर इन चीफ ले. कर्नल अभय कृष्ण मौजूद रहे। इस दौरान रक्षा मंत्री ने मध्य कमान की ओर से किए गए कार्यों, काबलियत, युद्ध कौशल आदि  पर खुशी जाहिर की। इस दौरान उन्होंने 11 गोरखा राइफल रेजिमेंटल सेंटर का भी दौरा किया। रक्षा मंत्री के सामने गोरखा जवानों ने पहाड़ चढ़ने व युद्ध कौशल का भी प्रदर्शन किया।

इसके बाद रक्षा मंत्री के सम्मान में बड़ा खाना भोज का आयोजन किया गया। इस दौरान वे मध्य कमान के अन्य सैनिकों से भी मिले। बड़ा खाना सेना में किसी बड़े खास मौके पर आयोजित किया जाता है।

गोमती नगर के सीएमएस स्कूल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने की बात जनसंघ की स्थापना के समय से चल रही थी। हमारा कार्यकर्ता हर चुनाव में इसके लिए नारे लगाता था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसंघ के संस्थापक पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी व कार्यकर्ताओं की मुराद को पूरा करने का काम किया। ‘जहां हुए बलिदान मुखर्जी, वह कश्मीर हमारा है’ यह नारा हम बचपन से लगाते आए हैं। अब जाकर यह पूरा हुआ है।

राजनाथ सिंह शुक्रवार को सीएमएस, गोमतीनगर और सेंट जोसफ स्कूल, बालागंज विधानसभा क्षेत्रों के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 हटाने की शुरूआत पिछले कार्यकाल में ही हो गई थी लेकिन राज्यसभा में बहुमत नहीं था। अब देश का संविधान जम्मू-कश्मीर पर भी लागू होगा। एक ही संवैधानिक परंपरा से पूरा देश चलेगी।

उन्होंने कुछ बड़े फैसलों का संकेत देते हुए कहा कि आगे और देखते जाइए। रक्षा मंत्री ने कहा कि पीएम ने अपने कूटनीतिक कौशल से अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भी पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया है। पता नहीं कांग्रेस किस मुंह से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही है। राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान अभी भी नापाक हरकत कर रहा है लेकिन यह ज्यादा दिन तक नहीं चलेगा। दिनों दिन भारत की ताकत बढ़ रही है। हम यह ताकत किसी पर आक्रमण करने के लिए नहीं सेल्फ डिफेंस के लिए बढ़ा रहे हैं।

राजनाथ सिंह 24 और 25 अगस्त को भी लखनऊ में ही रहेंगे और समारोह में शामिल होंगे। शक्रवार शाम चार बजे वे सीएमएस विशालखंड, गोमतीनगर व शाम 5:45 पर बालागंज के सेंट जोजफ स्कूल में कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे।

24 अगस्त को भी कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह में शामिल होने सुबह 11:30 बजे सुग्गामऊ गांव, शाम चार बजे मोतीनगर अग्रवाल कॉलेज व शाम 5:45 बजे सीतापुर रोड स्थित बृज की रसोई जाएंगे। 25 अगस्त को एक निजी आयोजन में शिरकत करने के बाद रक्षामंत्री दोपहर 3:50 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: