गोरखपुर: ऑक्सीजन कांड में निलंबित डा. कफील कैम्प करने पहुंचे असोम

गोरखपुर: बीआरडी मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में दो साल पहले हुए ऑक्सीजन कांड में निलंबित डा. कफील खान असोम पहुंचे हैं. वे यहां ब्रह्मपुत्र नदी के दोआब में बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को दवाएं और इलाज देने के लिए पहुंचे हैं. डॉ. कफील खान के इस जज़्बे की सभी तारीफ़ कर रहे हैं.

जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, हिमांचल और असोम जैसे राज्यों में उफनाईं नदियां कहर बरपा रही हैं. इस मौके पर लोगों की मदद के लिए डा. कफील खान और उनकी टीम असोम पहुंची है. बाढ़ के बाद जहां सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ रही हैं. तो वहीं बाढ़ग्रस्त एरिया में संक्रामक रोग भी पांव-पसार रहे हैं. ऐसे में जिन गांव और इलाकों में सरकारी मदद और दवाएं नहीं पहुंच पा रही है, वहां डा. कफील खान अपनी टीम के साथ पहुंचकर जरूरतमंदों का मुफ्त इलाज कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्हें दवाएं भी दे रहे हैं.

21 अगस्त को उन्होंने आसोम के धुबरी इलाके में कैंप लगाया और जरूरतमंदों के इलाज के साथ उन्हें मुफ्त में दवाएं भी दी. 22 अगस्त को वे तिनदुबी और गोसाईनदुबी, 23 अगस्त को फ़क़ीरगंज, 24 अगस्त को पाठाकाता और 25 अगस्त को नालबारी में कैंप करेंगे. असोम सरकार द्वारा फिलहाल उन्हें चार दिन तक कैंप करने की परमिशन मिली है. डॉ. कफील ने बताया कि अगर आगे उनसे कैंप लगाने के लिए कहा जाएगा, तो वे जरूर गरीब और जरूरतमंद लोगों को इलाज के साथ नि:शुल्क दवाएं भी देंगे.

डा. कफील खान अपनी टीम के साथ ऐसी जगहों पर नि:शुल्क इलाज के साथ दवाएं देने के लिए कैंप लगा रहे हैं, जहां सरकारी सुविधाएं नहीं पहुंच पा रही हैं. ऐसे इलाकों में जहां लोगों को सुविधाओं की जरूरत है. इसके साथ ही वे जरूरतमंद होने के बावजूद कहीं जाकर इलाज नहीं करा सकते हैं, उनका वे इलाज कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: