1 सितंबर से लखनऊ-दिल्ली के बीच दौड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, जानिए समय…

लखनऊ। अब वह दिन दूर नहीं जब लखनऊ से दिल्ली के बीच तेजस एक्सप्रेस दौड़ने लगेगी। तेजस एक्सप्रेस 1 सितम्बर से लखनऊ से दिल्ली के बीच चलेगी। पीपीपी मॉडल पर चलने वाली इस ट्रेन के लिए रेलवे बोर्ड ने भी गाइडलाइंस जारी कर दिया है।

बता दें तेजस एक्सप्रेस एक हफ्ते में केवल 5 दिन चलेगी और इसका किराया राजधानी-शताब्दी की तरह डाइनैमिक होगा। यानी जैसे-जैसे सीटें भरती जाएंगी, किराया भी बढ़ता जाएगा। तेजस संचालन के लिए बनी कमिटी ने आईआरसीटीसी को किराया व खानपान मेन्यू तय करने के साथ कमर्शल ऐक्टिविटी का जिम्मा भी सौंप दिया है। वहीं, तेजस के संचालन, रखरखाव और गार्ड व लोको पायलट तैनात करने का जिम्मा रेलवे का होगा। रेलवे रेक लीज पर देगा। वहीं इस बारे में आईआरसीटीसी के चीफ रीजनल मैनेजर अश्विनी श्रीवास्तव के मुताबिक, हमेशा यही कोशिश रहेगी कि ट्रेन लेटलतीफी का शिकार न हो।

यह ट्रेन महज लखनऊ जंक्शन से सुबह 6:10 बजे रवाना होकर कानपुर 7:20 बजे पहुंचेगी। यहां से 7:25 बजे छूटकर यह ट्रेन 12:25 बजे नई दिल्ली पहुंच जाएगी। वापसी में नई दिल्ली से तेजस (12586) शाम 4:30 बजे रवाना होकर कानपुर रात 9:30 बजे और लखनऊ जंक्शन रात 10:45 बजे आएगी। हालांकि पहले इसके लखनऊ जंक्शन से नई दिल्ली पहुंचने के लिए 6:50 घंटे का समय निर्धारित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: