HC का चीफ जस्टिस बनकर जेटीआरआई के अपर निदेशक से मांगे लाखों रुपए

लखनऊ। गोमतीनगर में हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस बनकर न्यायिक प्रशिक्षण एवं शोध संस्थान (जेटीआरआई) के अपर निदेशक संतोष राय के साथी अधिवक्ता से 10 लाख रुपये मांगने का मामला सामने आया है। इंस्पेक्टर राम सूरत सोनकर ने बताया कि संतोष राय के पास 15 अगस्त को मोबाइल नंबर 7718216035 से कॉल आई। अज्ञात युवक ने उन्हें बिहार में अपने रिश्तेदार को तत्काल मदद के तौर पर रकम भेजवाने को कहा। शक होने पर अपर निदेशक ने अफसरों को बताया और चीफ जस्टिस से संपर्क किया गया,

तो उन्होंने कॉल करने व रिश्तेदार को रुपये भेजवाने की बात से इनकार करते हुए कार्रवाई के आदेश दिए। वहीं शुक्रवार को हाईकोर्ट के सीनियर रजिस्ट्रार मानवेंद्र सिंह की ओर से गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। अज्ञात युवक ने खुद को हाईकोर्ट का चीफ जस्टिस गोविंद माथुर बताते हुए उनका व जेटीआरआई की निदेशक सरोज यादव का हालचाल पूछा।

बातचीत के दौरान ही शातिर ने इंटरनेट बैंकिंग जानने वाले किसी व्यक्ति के बारे में जानकारी मांगी। इस पर अपर निदेशक ने कहा कि उनके दोस्त व अधिवक्ता जयंत सिंह तोमर को इसकी अच्छी जानकारी है। वह जल्द उन्हें कॉल कर समस्या दूर करेंगे। कुछ देर बाद जयंत ने अपर निदेशक से कथित चीफ जस्टिस का मोबाइल नंबर लेकर उनसे संपर्क किया।

कथित चीफ जस्टिस ने उन्हें बताया कि पटना में रहने वाले उनके रिश्तेदारों को तत्काल 10 लाख रुपये चाहिए। रकम अगले दिन वापस कर दी जाएगी। जयंत ने रुपया ट्रांसफर करने को बैंक खाता नंबर मांगा और कुछ देर बाद कॉल करने की बात कही। इस बीच उन्होंने अपर निदेशक को कथित चीफ जस्टिस के रुपये मांगने के बारे में बताया तो वह हैरान रह गए। उन्होंने आला अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: