ई-रिक्शा गोदाम में लगी भीषण आग, झुलसे लोग

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विकास नगर थाना क्षेत्र स्थित खुर्रमनगर चौराहे पर ई-रिक्शा का अवैध गोदाम था। जिसमें चार्जिंग पॉइन्ट की भी व्यवस्था थी और रात को ई-रिक्शा में चार्जिंग की जा रही थी तभी अचानक हुए शॉर्ट सर्किट से गोदाम में आग लग गई। आग लगने से आस-पास लोगों में अफरा-तफरी मच गई। जिस कंपलेक्स में आग लगी उसमें नीचे गोदाम था और ऊपर परिवार रहता था। जिस वक्त काम्प्लेक्स में आग लगी अंदर लगभग 17 लोग मौजूद बताए जा रहे हैं।

हालांकि इस घटना की सूचना जल्दी से 100 नंबर दी गई, जिसके बाद मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंची और दमकल को सूचित कर आग में फंसे लोगों को बचाने में जुट गई। इस घटना में कुछ लोग गंभीर रूप से झुलस गए। आग की लपटों से लोगों को बचाते हुए सबइंस्पेक्टर अरविंद बाबू और सिपाही सौवीर चौधरी की वर्दी भी जल गई। आग से झुलसे लोगों को बाहर निकालने के बाद 108 एम्बुलेंस को सूचना दी गई लेकिन एंबुलेंस के न पहुंचने के काफी देर बाद आग में झुलसे लोगों को पुलिस ने अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। जहां उनका इलाज चल रहा है। बता दें कि यह कॉम्प्लेक्स शाकिर अली का है जो उसी काम्प्लेक्स में ऊपर रहते हैं और नीचे गोदाम में अवैध चार्जिंग पाइंट है।

पूरा मामला विकास नगर थाना क्षेत्र स्थित खुर्रम नगर चौराहा का है जहां पर सुबह ई-रिक्शा गोदाम में चार्जिंग प्वाइंट से शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई। लेकिन लोगों को इस घटना की जानकारी तब हुई जब आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। जिसकी जानकारी पाते ही मौके पर लगभग 5 दमकल की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने के साथ ही अंदर फंसे लोगों को भी बाहर निकालने में जुट गई। आग लगने से कुछ लोग गंभीर रूप से झुलस भी गए। जिसमें जावेद अली (38) उनकी पत्नी नसरीन बानो (35) और उनके तीन बच्चे भी आग में झुलस गए। जिनको सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका इलाज चल रहा है।

बता दें की 108 एम्बुलेंस घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने के लिए लगाई गई है लेकिन एम्बुलेंस मौके पर पहुंचती ही नहीं है। अब देखने वाली बात यह है सरकारी एंबुलेंस 108 सूचना पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए जाते हैं, लेकिन एंबुलेंस चालक मौके पर नहीं पहुंचते। जिससे कभी-कभी मरीजों को अपनी जान से हाथ भी धोना पड़ता है। ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ जब 108 एम्बुलेंस को सूचना दी गई आग में झुलसे लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए लेकिन 108 एंबुलेंस मौके पर नहीं पहुंची, तभी पुलिस ने अपनी गाड़ी से लोगों को अस्पताल पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: