मोअज्जम नगर में लगा कूड़े का अंबार, दुर्गंध के चलते सांस लेना भी दुश्वार

लखनऊ। सरकार की सख्ती के बावजूद अधिकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे। जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। प्रदेश सरकार और महापौर संयुक्ता भाटिया ने स्पष्ट निर्देश दे रखा है कि राजधानी में नियमित रूप से साफ सफाई हो। कहीं भी गंदगी और कूड़े के ढेर नहीं मिलने चाहिए।

लेकिन लखनऊ के जोन 6 के मोअज्जम नगर में सरकार और महापौर के निर्देशों को कोई असर नहीं दिख रहा है। यहां जगह-जगह गंदगी का अंबार है, नाले और नालियां पटी पड़ी हैं। सड़कों की हालत ऐसी है कि लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी हो रही है। गंदगी के चलते यहां संक्रामक बीमारियां भी हावी हो रही हैं।

स्थानीय लोगों ने बताया कि सफाई दूसरे जगहों का कूड़ा लाकर यहीं डाल दे रहे हैं। जिसके चलते पूरे इलाकें में दुर्गंध फैली हुई है। स्थानीय दुकानदारों और नागरिकों ने इस बारे में कई बार शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। लोगों ने बताया कि कूड़े की दुर्गंध से पिछले तीन दिनों से दुकानें भी नहीं खुली हैं। वहां रह रहे लोगों का हाल बेहाल है। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि दुर्गंध के चलते कारोबार ठप पड़ा है। नगर निगम के सफाई कर्मी आते हैं लेकिन कूड़ा नहीं उठाते। दुर्गंध और बीमारियों के चलते स्थानीय लोग बीमारियों की चपेट में आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: