रक्षाबंधन: यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को बांधी राखी

ANA News

लखनऊ: आज पूरा देश स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन का त्यौहार मना रहा है. यूपी के लोग भी हर्ष और उल्लास के साथ त्यौहार मना रहे हैं. इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राज्यपाल आनंदीबेन पटेन ने राखी बांधी और मिठाई खिलाई. सीएम योगी ने भी उन्हें उपहार दिया.

आनंदीबेन पटेल ने हाल ही में यूपी की राज्यपाल के बतौर काम संभाला है. इससे पहले वे गुजरात की सीएम भी रह चुकी हैं. पटेल से पहले यूपी के राज्यपाल राम नाईक थे जिन्होंने अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद बीजेपी की सदस्यता ले ली.

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया- माँ भारती को परतंत्रता की बेड़ियों से मुक्त कराने के लिए त्याग और समर्पण की नई गाथा लिखने वाले सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को मेरा शत्-शत् नमन. आज उन्हें स्मरण कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने का दिन है. 73वें स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को कोटि-कोटि शुभकामनाएं.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा- आइये,संकल्प लें, एक नए भारत, नए उत्तर प्रदेश के निर्माण का, जिसमें समाज के हर वर्ग, जाति, पंथ एवं सम्प्रदाय के लोगों को अपनी सम्पूर्ण क्षमता के विकास का अवसर मिले. कश्मीरी भाई-बहनों के लिए यह स्वतंत्रता दिवस एक नया सवेरा लेकर आया है, उन्हें अनुच्छेद 370 की बेड़ियों से मुक्ति मिली है.

मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा- कश्मीरी भाई बहनों के विकास के लिए एक नया मार्ग प्रशस्त हुआ है और कश्मीर और लद्दाख अब विकास की एक नई गाथा लिखने जा रहे हैं. साहसिक निर्णय लेकर भारत की एकता और अखंडता के इतिहास में एक सुनहरा अध्याय लिखने के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी तथा केन्द्रीय गृह मंत्री जी का अभिनन्दन.

उन्होंने रक्षाबंधन को लेकर भी ट्वीट किया- सभी देशवासियों को ‘रक्षाबंधन’ के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं सभी माताओं-बहनों एवं बेटियों के स्वस्थ, सुरक्षित और सुखद जीवन की मंगल कामना करता हूं.

आपको बता दें कि रक्षाबंधन के मौके पर हर बार की तरह इस बार भी यूपी सरकार ने बसों का सफर महिलाओं के लिए मुफ्त किया हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: