15 अगस्त को लेकर अलर्ट: प्रयागराज में सुरक्षा चाक चौबंद, चप्पे चप्पे पर पैनी नजर

ANA News

प्रयागराज: स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ और रक्षाबंधन के त्यौहार के मद्देनजर संगम के शहर प्रयागराज में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने की वजह से घोषित एलर्ट के चलते इस बार सार्वजनिक व महत्वपूर्ण स्थलों की ख़ास निगहबानी करते हुए वहां सुरक्षा के विशेष इंतजाम किये गए हैं.

प्रयागराज में रेलवे और बस स्टेशनों के साथ ही बाज़ार -शॉपिंग मॉल्स व मंदिरों में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है और यहां ख़ास चौकसी बरती जा रही है. रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ की टीमें लगातार चेकिंग अभियान चलाकर सुरक्षा की पड़ताल कर रही हैं.

चेकिंग अभियान में डॉग स्क्वायड और बीडीएस की टीमें भी शामिल हैं. संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर उनके सामानों की तलाशी ली जा रही है. इसके साथ ही स्टेशन के प्रवेश द्वार पर लगे लगेज स्कैनर और स्टेशन परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के जरिए भी निगरानी करायी जा रही है.

इंस्पेक्टर आरपीएफ बी.पी.सिंह के मुताबिक इलाहाबाद जंक्शन से गुजरने वाली ट्रेनों में भी चेकिंग करायी जा रही है. इसके साथ ही मुसाफिरों को खुद भी सतर्क रहने की नसीहत दी जा रही है. रेलवे स्टेशन के साथ ही दूसरे प्रमुख स्थलों पर भी सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: