वंदे भारत एक्सप्रेस की बोगी के पार्ट्स बनाने वाले कारखाने में फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, एक की मौत-

ANA News

कानपुर: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी के पार्ट्स बनाने वाले कारखाने में ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से मंगलवार सुबह एक कर्मचारी की मौत हो गई. धमाका इतना जोरदार था कि उसके चिथड़े उड़ गए, शरीर आधा हिस्सा फैक्ट्री के बाहर पाया गया है. वहीं इसकी चपेट में आने से 4 कर्मचारी गंभीर रूप घायल हो गए हैं. घायलों को इलाज के लिए हैलट अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पनकी थाना क्षेत्र स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में वेद सेसोमेकेनिका इंडिया प्राइवेट लिमिटेड नाम की फैक्ट्री है. ये रेलवे से अनुबंधित कारखाना है जिसमें रेलवे की बोगी के पार्ट बनते हैं. मंगलवार सुबह कारखाने में कर्मचारी काम कर रहे थें. ऑक्सीजन सिलेंडर के पास सर्वेश पाल (28), रवींद्र, कुल्दीप, छोटू , दीपक काम कर रहे थे. तभी अचानक सिलेंडर फट गया जिसकी चपेट में आने से सर्वेश पाल के चिथड़े उड़ गए. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया है.

जुगराजपुर शिवली गणेश शंकर विद्यार्थी नगर के रहने वाले सर्वेश पाल की इस घटना में मौत हो गई है. परिवार में पत्नी आरती और डेढ़ साल के बच्चे के साथ रहते थे. इस हादसे की जानकारी जैसे ही पत्नी को हुई तो वो पति का क्षतविक्षत शव देखकर बेहोश हो गईं.

एसएसपी अंनतदेव के मुताबिक पनकी के सरायमीता में रेलवे के पार्ट्स बनान की फैक्ट्री थी. आज सुबह ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट हो जाने के एक कर्मचारी की मौत हो गई है. चार लोग घायल है उनका उपचार कराया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: