लोक मंगल दिवस पर महापौर ने सुनी जनता की समस्याएं

ANA News

लखनऊ। अगस्त माह के दूसरे मंगलवार को महापौर संयुक्ता भाटिया ने लोक मंगल दिवस पर जोन 3 एवं जोन 4 में जनता की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को उनके निस्तारण का निर्देश दिया। जोन 3 में लोक मंगल दिवस महानगर स्थित कल्याण मण्डप में प्रातः 10 बजे से अपराह्न 2 बजे तक आहूत किया गया।

मनकामेश्वर वार्ड के कबड़िया का पुरवा निवासी जितेंद्र कुमार वर्मा ने उनके मकान में सीवर लाइन का संयोजन न किये जाने के सम्बन्ध में अपनी शिकायत दर्ज करायी। महापौर ने जलकल महाप्रबंधक एसके वर्मा को तत्काल सम्बन्धित अधिकारी को सीवर लाइन संयोजन के लिए कार्यवाही करने को कहा। अयोध्यादास प्रथम वार्ड दीनदयाल नगर, रूपपुर खदरा निवासी सरोजिनी बाजपेई ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके आवास के पूर्व में स्थित रास्ते एवं नाले के ऊपर दुकान बना दी गयी है। साथ ही दरवाजा लगाकर रास्ता बंद कर दिया गया है जिससे लोगों के आवागमन में परेशानी हो रही है एवं नाला सफाई का कार्य भी नहीं हो पा रहा है। महापौर ने नगर आयुक्त को सभी सम्बन्धित विभागों को समन्वय कर अतिक्रमण हटवाने एवं नाला सफाई कराने के निर्देश दिये। जोन 3 में कुल 10 शिकायतें आईं जिसमें गृहकर की 02, प्रवर्तन की 01, सफाई की 01, नगर स्वास्थ्य अधिकारी की 03,एवं जलकल को 03 शिकायतें रजिस्ट्रीकृत की गयी।जोन 4 में लोक मंगल दिवस का आयोजन हुसड़िया चौराहे स्थित जोनल कार्यालय में किया गया। महा जनहित कल्याण समिति, विजयंतखण्ड के महासचिव मुकुल अवस्थी ने बताया कि चिनहट तिराहे से मटियारी चैराहे की ओर जाने वाली दाहिनी तरफ की सर्विस लेन पर मंदिर के सामने चैम्बर खुले पड़े हैं जिसके कारण कई दुर्घटनायें हो चुकी हैं। उन्होंने अविलम्ब ढक्कन लगवाने की मांग की। नगर आयुक्त ने महापौर के निर्देश पर नगर अभियन्ता को तत्काल ढक्कन लगवाने का आदेश दिया।महा जनहित कल्याण समिति, विजयंतखण्ड के महासचिव मुकुल अवस्थी ने बताया कि चिनहट तिराहे से मटियारी चैराहे की ओर जाने वाली दाहिनी तरफ की सर्विस लेन पर मंदिर के सामने चैम्बर खुले पड़े हैं जिसके कारण कई दुर्घटनायें हो चुकी हैं। उन्होंने अविलम्ब ढक्कन लगवाने की मांग की। नगर आयुक्त ने महापौर के निर्देश पर नगर अभियन्ता को तत्काल ढक्कन लगवाने का आदेश दिया।

जोन 4 में कुल 30 शिकायतें रजिस्ट्रीकृत की गयी जिसमे कर विभाग की 04, अभियंत्रण की 16, उद्यान की 02, मार्गप्रकाश की 05 एवं जलकल की 03 शिकायतें दर्ज की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: