15 अगस्त तक हर घर पर फहराएं तिरंगा:महापौर

लखनऊ। राजधानी में शनिवार को गैर राजनीतिक संगठन तिरंगा की ओर से वीआईपी रोड स्थित गौरांग वाटिका में महापौर संयुक्ता भाटिया की अध्यक्षता में तिरंगा वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर संयुक्ता भाटिया ने कहा कि स्वतंत्रता का अपना मूल्य होता है जो वीरो के रक्त से चुकाया जाता है, कोई भी भारतवासी हो जब भी वह कहीं तिरंगे को देखता है तो उसके रक्त में अपने आप ही शौर्य का प्रवाह हो जाता है।

 

महापौर ने आगे कहा कि संगठन ने हमसे आग्रह किया है कि लखनऊ के हर चौराहे पर तिरंगा झंडा लहराने की अनुमति प्रदान की जाए। मैं कहना चाहूंगी कि इस राष्ट्र कार्य मे मैं और नगर निगम हर तरह से सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से धारा 370 हटा कर कश्मीर से कन्याकुमारी को एक कर दिया है, आज 370 हटने के बाद स्वतंत्रता दिवस से पूर्व हम सबको इसकी विशेष अनुभूति हो रही है। पीएम मोदी ने सभी भारतीयों के स्वप्न एक राष्ट्र-एक निशान-एक विधान को पूरा कर दिया है, यह भारतवासियों के लिए सच्ची स्वतंत्रता हैं।

 

इस अवसर पर महापौर ने सभी नगर वासियों से अपील की है कि 15 अगस्त तक हर घर पर राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा लहराकर इस बार धूम धाम से स्वतंत्रता दिवस मनाएं। संस्था के अध्यक्ष विजय कुमर तिवारी ने बताया कि संगठन का उद्देश्य है कि सामान्य जन राष्ट्रीय ध्वज फहराकर सामान्य जन अपने राष्ट्र प्रेम को प्रदर्शित करें एवं हमारी आने वाली पीढ़ी इससे संस्कारित हो सके। उन्होने आगे बताया कि संगठन का संकल्प है कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर समूचे लखनऊ महानगर में लगभग 5000 राष्ट्रीय ध्वज वितरित कर फहराए जाएंगे और दुकानों एव प्रतिष्ठानों पर 12000 स्टीकर चिपकाए जाएंगे। स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगांठ पर 2022 में लखनऊ के अधिकतम घरो में लहरा कर विश्व रिकॉर्ड बनाएंगे। इस मौके पर महपौर संयुक्ता भाटिया सहित अतिथियों ने उपस्थित लोगो को तिरंगा झंडा वितरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: