अंतरराष्ट्रीयधारा 370 खत्म होने से बौखलाए पाकिस्तान में 300 रुपए किलो पहुंचा टमा

ANA News

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। हालांकि यह भारत का मामला है, पड़ोसी पाकिस्तान बेवजह ही हायतौबा मचा रहा है। देश के कट्टरपंथियों और सेना को खुश करने की हड़बड़ी में इमरान खान सरकार ने भारत के साथ सभी तरह के द्विपक्षीय रिश्ते और व्यापार खत्म करने का भी ऐलान कर दिया। जबकि पाकिस्तान इन दिनों बेहद कंगाली से गुजर रहा है, महंगाई चरम पर है और लोगों के पास खाने तक के लाले पड़ गए हैं। लेकिन इमरान खान शायद यह भूल गए कि जब सेहत खराब हो तो पहलवानी का दंभ नहीं भरना चाहिए। भारत के साथ बचा-खुचा व्यापार ठप करके पाकिस्तान ने अपने ही पैर में कुल्हाड़ी मार ली है। पुलवामा हमले के बाद भारत ने पहले ही द्विपक्षीय व्यापार ठप कर दिया था। हालांकि इस दौरान कुछ जरूरी वस्तुओं का आदान-प्रदान चल रहा था।

खबरों के मुताबिक पाकिस्तान में इन दिनों हाहाकार मचा हुआ है, सरकार में भी और जनता में भी। भारत से निर्यात किए जाने वाले समानों पर पूरी तरह रोक लगाए जाने के बाद पाकिस्तान में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। एक किलो टमाटर की कीमत 300 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गयी है। टमाटर के दामों में अचानक इजाफे से पाकिस्तान के लोग सकते में हैं और पहले से ही महंगाई से जूझ रहे लोगों के लिए 300 रुपये किलो टमाटर खरीदना उनकी कमर टूटने जैसी स्थिति है। पाकिस्तान की जनता पर अपनी ही सरकार के निर्णय भारी पड़ रहे हैं।

दरअसल, भारत की तरह से रोजाना हरी सब्जियों और खासतौर पर टमाटर की एक बड़ी खेप पाकिस्तान भेजी जाती थी जिस वजह से वहां सब्जियों और टमाटर के दाम नियंत्रित रहते थे। लेकिन पाकिस्तान सरकार के कारोबार रोकने के फैसले के बाद अब भारत से टमाटर की सप्लाई खत्म हो गई है जिससे वहां टमाटर के दाम आसमान छूने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: