कानपुर: अनुच्छेद 370 हटने के बाद 125 कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा बढ़ाई गई, लोगों को किया जा रहा है जागरूक

ANA News

कानपुर: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद कानपुर शहर का प्रशासन हरकत में आ गया है. शहर में पढ़ाई कर रहे 125 कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. कानपुर शहर के विभिन्न इंजिनियरिंग कॉलेजों में 125 कश्मीरी छात्र पढ़ाई कर रहे हैं. प्रशासन कॉलेज प्रबंधन से बात कर छात्रों को सुरक्षा मुहैया करा रहा है. इसके साथ ही आम नागरिकों को भी जागरूक किया जा रहा है.

कानपुर को एजुकेशन का हब कहा जाता है. कानपुर में आईआईटी से लेकर कई इंजिनियरिंग कॉलेज है. जिसमें बड़ी संख्या में कश्मीरी छात्र पढा़ई करते हैं. इसके साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की भी तैयारियां कराने वाली कोचिंग भी हैं.

गृह विभाग ने खुफिया विभाग को कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा को लेकर हाईअलर्ट जारी किया है. इसके बाद से मिलेट्री, इंटेलीजेंस और लोकल इंटेलिजेंस यूनिट (एलआईयू) को सक्रीय कर दिया गया है.

कानपुर आईआईटी में 20 छात्र, पीएसआईटी में 4 छात्र, एचबीटीयू में 13 छात्र और महाराणा प्रताप इंजिनियरिंग कॉलेज में 88 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं.

एडीजी जोन प्रेमप्रकाश के मुताबिक ये चिन्हित किया गया है कि कश्मीरी छात्र कहां-कहां पढ़ाई कर रहे हैं. कानपुर आईआईटी ,एचबीटीयू, समेत कई कॉलेजों मे शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: