सीतापुर जेल के बाहर पुलिस को पैसे देने का वीडियो वायरल, इसी जेल में है कुलदीप सेंगर

लखनऊ: सीतापुर जेलकर्मियों का कथित तौर पर रिश्वत लेते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है. ये वही जेल है यहां उन्नाव गैंगरेप केस के आरोपी कुलदीप सेंगर बंद हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस वायरल वीडियो के मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं. पुलिस महानिदेशक (जेल) आनंद कुमार ने यहां कहा, ‘मैंने वीडियो नहीं देखा है लेकिन यह बात मेरे संज्ञान में आयी है. हम इस मामले की जांच करवायेंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. अगर कोई पुलिसकर्मी ऐसा करता पाया गया तो उसे बर्खास्त कर दिया जाएगा.’

सीतापुर जेल के बाहर का एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुर्ता-पायजामा पहने एक व्यक्ति बाहर आकर एक पुलिसकर्मी को कुछ देते हुए नजर आ रहा है. इस व्यक्ति की पहचान रिंकू शुक्ला के रूप में हुई है और यह उन्नाव जिला पंचायत का सदस्य है तथा सेंगर का करीबी माना जाता है.

वीडियो के दूसरे हिस्से में मोटरसाईकिल पर सवार होकर आया एक युवक किसी से विधायक से मिलवाने की बात कहते हुए सुनाई दे रहा है जिस पर वह व्यक्ति कह रहा है कि अभी सख्ती है बाद में आना.

रिंकू शुक्ला से जब पत्रकारों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि सेंगर से मिलने के लिये उनका इरादा पुलिसकर्मियों को घूस देने का नहीं था.

शुक्ला ने कहा, ‘यह मेरी आदत है जब मैं जेल मिलने जाता हूं तो उन्हें (पुलिसकर्मियों) को चाय-पानी के लिये कुछ दे देता हूं, यह रिश्वत नहीं है. मैं दस पन्द्रह दिन पहले सेंगर से मिला था क्योंकि वह मेरे विधायक हैं. मैं भाजपा से जुड़ा हुआ नहीं हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: