प्रयागराज; कांवड़ यात्रा में मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टी शर्ट का ज़बरदस्त क्रेज, खूब हो रही है बिक्री

ANA  News

प्रयागराज: सावन के महीने में इस साल निकल रही कांवड़ यात्राओं में पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का जादू सिर चढ़कर बोलता नज़र आ रहा है. कांवड़ यात्रा में शामिल कांवड़ियों के बीच इस बार मोदी और योगी की तस्वीरों वाली भगवा टी शर्ट का ज़बरदस्त क्रेज है. ज़्यादातर कांवड़िये इस बार मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टी शर्ट पहनकर ही बोल बम का नारा लगाते हुए कांवड़ यात्रा पर निकल रहे हैं. प्रयागराज में तो मोदी – योगी की तस्वीरों वाली टी शर्ट की इतनी ज़बरदस्त डिमांड है कि बाज़ार में आते ही वह हाथों – हाथ बिक जाती है. यह पहला मौका मौका है जब भगवान भोलेनाथ को समर्पित इस पवित्र महीने में नेताओं की तस्वीरों वाले टी शर्ट व कुर्तों का इस्तेमाल हो रहा है.

कांवड़ियों पर हेलीकाप्टर से फूलों की बारिश करेगी योगी सरकार

पीएम नरेंद्र मोदी खुद को हमेशा से शिवभक्त बताते हैं. वह कई बार केदारनाथ में भोलेनाथ के दर्शन कर चुके हैं. प्रयागराज के कुंभ मेले में भी उन्होंने शिव की जटाओं से निकली मोक्षदायिनी गंगा में आस्था की डुबकी लगाई थी तो लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले उन्होंने केदारनाथ की गुफा में रात गुजारकर एक बार फिर से अपनी आस्था प्रदर्शित की थी. पीएम मोदी का यही अंदाज़ भगवान भोलेनाथ के भक्तों को ख़ासा प्रभावित करता है. इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी संत परंपरा से हैं. वह खुद नाथ सम्प्रदाय से हैं.उनकी सरकार ने इस बार कांवड़ियों पर हेलीकाप्टर से फूलों की बारिश कराने का एलान किया है.

मोदी-योगी की यही शिवभक्ति इस बार के सावन में निकल रही कांवड़ यात्राओं में भी देखने को मिल रही है, जहां तमाम कांवड़िये उनकी तस्वीरों वाली केसरिया टीशर्ट पहनकर बोल बम के नारे लगाते हुए कांधे पर कांवड़ रख द्वादश ज्योतिर्लिंगों की यात्रा पर निकल रहे हैं.

दुकानों पर ख़त्म हो चुका है स्टॉक 

कांवड़ यात्रा में इससे पहले भगवान भोलेनाथ और शिवलिंग की तस्वीरों वाली भगवा रंग की टीशर्ट व कुर्ते का ही चलन रहा है, लेकिन शिवभक्तों के बीच मोदी-योगी की लोकप्रियता का फायदा उठाने के लिए कारोबारियों ने उनकी तस्वीरों वाली टी शर्ट ही बाज़ार में उतार दी है. प्रयागराज में तो ज़्यादातर दुकानों पर फिलहाल इसका स्टॉक ख़त्म हो चुका है. कांवड़ियों का कहना है कि मोदी और योगी में वह हिंदुत्व की छवि देखते हैं और इसी आते उनकी तस्वीरों वाली टी शर्ट पहनकर कांवड़ यात्रा पर निकलना चाहते हैं.

यह पहला मौका है, जब कांवड़ यात्रा में किसी राजनेता का असर इस तरह दिखाई दे रहा है कि कांवड़िये उनकी तस्वीरों वाली टी शर्ट पहनकर सड़कों पर निकल रहे हैं. हालांकि इसके पीछे कांवड़ियों की अलग दलील है. उनका कहना है कि वह मोदी योगी को नेता नहीं,बल्कि शिवभक्तों का सेवक मानते हैं, इसीलिये उनकी तस्वीरों वाली टीशर्ट पहन रहे हैं. प्रयागराज के दारागंज इलाके में में गंगा घाट पर दुकान लगाने वाले कारोबारी आनंद व राजेश के मुताबिक़ इस साल कांवड़ यात्रा पर निकलने वाला हर तीसरा-चौथा कांवड़िया मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टीशर्ट की डिमांड कर रहा है.दुकानदारों का भी यही कहना है कि इस साल कांवड़ियों के बीच मोदी – योगी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: