यूपी: बसपा नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

ANA News

व्यापार मंडल के जिला संरक्षक व बसपा नेता रामचंदर जायसवाल (50) को शुक्रवार दोपहर गोली मार दी गई। घटना को उस समय अंजाम दिया गया, जब वह शुकुलबाजार स्थित अपनी आढ़त पर मौजूद थे। एक बाइक पर आए तीन बदमाश घटना को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गए। घायल बसपा नेता को लेकर परिवारवाले बसखारी सीएचसी पहुंचे, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

बाद में शव लेकर घर पहुंचे परिवारवालों ने पुलिस को शव देने से इंकार कर दिया। वे आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी व एक विद्यालय को घटना की वजह बताते हुए इस पर तत्काल ताला लगाने की मांग पर अड़े रहे। पुलिस ने इस बीच नामजद तीन आरोपियों में से दो को गिरफ्तार कर लिया। बाद में डीएम व एसपी ने परिवारीजनों को समझा-बुझाकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पकड़े गए आरोपियों से थाने में पूछताछ चल रही है।

रामडीह सराय मूल निवासी रामचंदर शुक्रवार दोपहर बाजार के अपने आवास के सामने दूसरी पटरी पर स्थित अपने श्री साईं धर्मकाटा पर पहुंचे थे। वे वहां आराम करने के लिए तख्त पर लेटे हुए थे कि तभी बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। उस समय आढ़त में कोई और मौजूद नहीं था। घटना के बाद बदमाश मौके से फरार होने में सफल रहे। घायल बसपा नेता को लेकर परिवारीजन सीएचसी बसखारी पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

परिजन शव लेकर वापस शुकुलबाजार पहुंचे, जहां तब तक स्थानीय व आसपास के क्षेत्र से जुड़े लोगों की भारी भीड़ जुट चुकी थी। इसी बीच पुलिस टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा तो परिवारीजनों ने बदमाशों की गिरफ्तारी होने तक शव देने से इंकार कर दिया।

वहीं, बार-बार एक स्कूल में तत्काल ताला लगाने की मांग भी कर रहे थे। उनके अनुसार, इसी विद्यालय की शिकायत के चलते ही घटना को अंजाम दिया गया है। घटनास्थल पर पहुंचे डीएम राकेश कुमार मिश्र व एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्र ने परिवारीजनों को काफी समझाया-बुझाया। उन्हें बताया कि तीन में से दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है। ऐसे में लगभग चार घंटे बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए शव देने को तैयार हो गए। पुलिस ने शव को बाद में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामले में रामचंदर के छोटे भाई जयप्रकाश की तहरीर पर पुलिस ने भगवानदास मौर्य इंटर कॉलेज के प्रबंधक भरौचा बसखारी निवासी शिवप्रकाश मौर्य व उनके भाई नरोत्तम मौर्य और भरौचा के ही सत्यप्रकाश मौर्य के अलावा दो अज्ञात के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया। एसपी वीरेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: