यूपी: संभल में दो सिपाहियों की हत्‍या कर तीन कैदी फरार, राइफल भी लूटी

ANA News

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल में पेशी पर आए कैदी दो पुलिसकर्मियों को हत्या कर फरार हो गए. कैदी प्रिजनर वैन में चंदौसी अदालत से पेशी के बाद वापस मुरादाबाद जेल ले जाये जा रहे थे. संभल के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि दो सिपाहियों को गोली मारकर तीन कैदी फरार हो गए. दोनों सिपाहियों की मौत हो गई. फरार हुए कैदियों में पहला कैदी कमल बहादुर और दूसरा कैदी शकील ब्रह्मपुरा थाना के बहजोई का और तीसरा कैदी धर्मपाल भगतपुर बहजोई का रहने वाला है.

एसपी ने बताया कि घटना में पुलिसकर्मी ब्रजपाल व हरेंद्र की मौत हो गई है. दोनों पुलिसकर्मी पुलिस लाइन बहजोई में तैनात थे. बदमाश एक पुलिसकर्मी की राइफल भी अपने साथ ले गए हैं.

चश्मदीद सिपाही ने बताया कि वह बुधवार को मुरादाबाद जेल में 24 कैदियों को संभल जिले की चंदौसी की अदालत में पेश करने के लिए 6 पुलिसकर्मियों के साथ वैन में गए थे. पेशी कराने के बाद कैदियों को उसी वैन में वापस मुरादाबाद जेल ले जा रहे थे. तभी संभल जिले में देवाखेड़ा गांव के तीन कैदी वैन के भीतर ही सिपाहियों से हाथापाई करने लगे. इसके बाद दूसरे कैदी भी उनका साथ देने लगे.

इस दौरान उन्होंने सिपाहियों के साथ मारपीट कर सरकारी हथियार छीन लिया. विरोध करने पर सिपाही हरेंद्र सिंह और ब्रजपाल सिंह को गोली मार दी. दोनों सिपाहियों ने वैन में ही दम तोड़ दिया. बाकी पुलिस वालों को भी जान से मारने की धमकी देकर तीनों कैदी वैन का ताला तोड़ भाग गए. फरार कैदी पुलिस वालों की सरकारी राइफल भी साथ ले गए.

पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अब फरार हुए कैदियों और बदमाशों की तलाश में जुट गई है.

योगी ने की 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृत सिपाहियों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा दिए जाने की घोषणा की है. मृतक के परिवार में से किसी एक व्यक्ति को नौकरी भी दिए जाने का ऐलान किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

application/x-httpd-php footer.php ( PHP script text )
%d bloggers like this: