बलरामपुर अस्पताल में इंटर्न डॉक्टर व फार्मासिस्टों के बीच जमकर हुई हाथापाई

लखनऊ। बलरामपुर अस्पताल की इमरजेंसी में इंटर्न डॉक्टर और फार्मासिस्टों के बीच जमकर हाथापाई हुई। इस हाथापाई से अस्पताल में हंगामा मच गया। एक इंटर्न डॉक्टर ने इंटर्न महिला फार्मासिस्ट से अभद्रता करते हुए उसे जानमाल की धमकी तक दे दी। इससे मामला और उलझ गया। इंटर्न फार्मासिस्ट ने पुलिस से शिकायत की। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला का पक्ष सुना और अस्पताल के अफसरों के पास लेकर पहुंची। वहां काफी देर तक मामले को निपटाने का काम चलता रहा। इस बीच आरोपी इंटर्न डॉक्टर फरार हो गया। इमरजेंसी में मरीजों को भी काफी देर तक इलाज नहीं मिला।

अस्पताल की इमरजेंसी में बीती रात इंटर्न फार्मासिस्ट और डॉक्टरों के बीच इंजेक्शन लगाने की बात पर कहासुनी हुई। आरोप है कि इंटर्न डॉक्टर ने फार्मासिस्ट को मारने के लिए वाइपर उठा लिया। इससे मामला और बढ़ गया। रात में ड्यूटी पर तैनात ईएमओ ने किसी तरह मामले को शांत करा दिया। मामला सुबह तकरीबन 9ः00 बजे बढ़ गया। आरोप है कि इंटर्न महिला डॉक्टरों ने सुबह झूठा आरोप लगाना शुरू कर दिया कि इंटर्न फार्मासिस्टों ने उनके एप्रिन को रात में उतारकर मारपीट की।

फार्मासिस्टों ने झूठे आरोप का विरोध शुरू कर दिया। सारे फार्मासिस्ट एकजुट हो गए। आरोप लगाया कि कहासुनी के बीच इंटर्न फार्मासिस्टों की मॉनीटर से एक इंटर्न डॉक्टर ने अभद्रता करते हुए जानमाल की धमकी दे दी। इससे मामले ने तूल पकड़ लिया। महिला इंटर्न फार्मासिस्ट ने पुलिस से शिकायत की। कुछ ही देर में इमरजेंसी में पुलिस पहुंची। फिर पुलिस ने निदेशक समेत अन्य अफसरों के सामने पीड़िता को पेश किया। आरोप है कि इस बीच धमकी देने वाला आरोपी इंटर्न डॉक्टर फरार हो गया। अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर मामला शांत कराया। वहीं, इंटर्न डॉक्टरों का आरोप रहा कि रात में फार्मासिस्ट ड्यूटी पर नहीं मौजूद था।

एक घंटे मरीजों को नहीं मिला इलाज

बलरामपुर अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक इस विवाद से सुबह तकरीबन 9 से लेकर 10 बजे तक मरीजों का इलाज प्रभावित रहा। इमरजेंसी में आए मरीजों को इलाज के लिए तीमारदार डॉक्टरों के चक्कर लगाते रहे।

बलरामपुर अस्पताल प्रवक्ता एसएम त्रिपाठी ने बताया कि इंटर्न फार्मासिस्ट और डॉक्टरों के बीच इमरजेंसी में विवाद की बात सामने आई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित को अफसरों के सामने ले जाकर मामले को शांत करा दिया। उन्होंने कहा है मामले में जांच कर आरोपी इंटर्नों के खिलाफ जल्द कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

छूटी हुई खबरे

%d bloggers like this: