वेस्टइंडीज दौरा: एक बार फिर टली चयन समिति की बैठक, अब रविवार को टीम चुनी जाएगी

ANA News

मुंबई: 3 अगस्त से शुरू होने जा रहे वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन एक बार फिर टाल दिया गया है. ताजा जानकारी के मुताबिक चयन समिति 21 जुलाई यानी रविवार को टीम का चयन करेगी. पहले यह बैठक 19 जुलाई को होनी थी, लेकिन प्रशासकों की समिति (सीओए) के फरमान की वजह से पहले इसे 20 जुलाई तक टाल दिया गया. लेकिन अब कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट में देरी की वजह से यह बैठक 21 जुलाई को तय की गई है.

सीओए ने गुरुवार को अपना फरमान सुनाते हुए कहा था कि चयन समिति की बैठक में बोर्ड सचिव हिस्सा नहीं लेंगे और पूरी जिम्मेदारी चयन समिति के अध्यक्ष एम.एस.के प्रसाद की होगी. इस मामले से संबंध रखने वाले एक अधिकारी ने बताया था कि सीओए के फैसले ने तय नीति में बदलाव को मजबूर किया है इसलिए टीम के चयन को एक दिन के लिए टाल दिया गया. वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को 3 ट्वेंटी-ट्वेंटी, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं.

ऐसी हो सकती है टीम की तस्वीर

वहीं एबीपी न्यूज को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विराट कोहली टीम की अगुवाई करते हुए नज़र आएंगे. हालांकि दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एम एस धोनी को वनडे और ट्वेंटी-ट्वेंटी टीम में नहीं चुने जाने की संभावना है. जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक धोनी अभी तक अपने अंगूठे की चोट से जूझ रहे हैं. इतना ही नहीं धोनी का टीम में भविष्य भी सवालों के घेरे में है. अभी तक यह भी साफ नहीं हुआ है कि धोनी कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे. बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है धोनी से संन्यास को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है.

वहीं तेज गेंदबाज जसप्री बुमराह को वनडे और ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज से आराम दिया गया सकता है. वर्ल्ड कप में भारत के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे जसप्रीत बुमराह टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे. इसके अलावा शिखर धवन के भी टीम में नहीं चुने जाने की संभावना है, क्योंकि धवन अभी तक अपनी चोट से पूरी तरह से उभर नहीं पाए हैं.

आलराउंडर हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर भी सवालिया निशान है. आईपीएल के बाद से ही पांड्या अपनी फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. हालांकि वह वर्ल्ड कप में टीम इंडिया द्वारा खेले गए सभी मैचों का हिस्सा थे. वनडे टीम से केदार जाधव और दिनेश कार्तिक की छुट्टी होना तय माना जा रहा है. सिलेक्टर्स शुभमन गिल और श्रेयश अय्यर जैसे युवा खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम में मौका दे सकते हैं. टीम इंडिया का वेस्टइंडीज दौरा 3 अगस्त से शुरू होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

छूटी हुई खबरे

%d bloggers like this: